दो अफसरों को नोटिस: लंबे समय से गायब कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई में तेजी लाएं,टीएल बैठक से नदारद दो अफसरों को नोटिस

बिलासपुर, 15 जुलाई 2024। कलेक्टर अवनीश शरण ने लंबे समय से अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई में तेजी लाने को कहा है । उन्होंने कार्यालय प्रमुखों को सूची के साथ अपने कक्ष में में 20 तारीख को सवेरे 11 बजे तलब किया है। कलेक्टर ने टीएल की बैठक में इस आशय के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने टीएल बैठक में बिना पूर्व सूचना के गायब रहने पर एनएच और एनएचएआई के अफसरों को शो काज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। बैठक में विभिन्न विभागों के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की गई।

Telegram Group Follow Now

कलेक्टर ने बैठक में स्टाप डायरिया अभियान और शिशु संरक्षण माह की प्रगति की भी समीक्षा की। डायरिया से बचाव के लिए ओआरएस और जिंक पैकेट वितरण में तेजी लाने को कहा ।उन्होंने कहा कि इस सप्ताह के अंत तक सभी परिवारों को ओआरएस और जिंक का पैकेट मिल जाना चाहिए । उन्होंने पीने के पानी के तमाम स्रोतों का क्लोरिनेशन करने को भी कहा है। बैठक में उन्होंने पिछले 10 साल में जिन ग्रामों में डायरिया के जो प्रकरण आए हैं, उनकी विशेष समीक्षा की ।विशेषकर आश्रम और स्कूलों की पानी टंकी को साफ करने के निर्देश दिए।

स्टाप डायरिया अभियान के लिए अनुविभाग स्तर पर एसडीएम जिम्मेदार होंगे । कलेक्टर ने कहा शादी विवाह अथवा भोज पर भी निगाह रखी जाए ।महिला एवं बाल विकास विभाग के सुपरवाइजर ऐसे आयोजनों पर नजर रखें । सामूहिक भोज कार्यक्रमों में साफ सफाई एवं शुद्धता की जानकारी आयोजकों को दें। कलेक्टर ने बैठक में शिशु संरक्षण मां की तैयारी की भी समीक्षा की ।19 जुलाई से लेकर 23 अगस्त तक यह अभियान चलेगा। प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को जरूरी टीका के अलावा जीवन रक्षक विटामिन ए का घोल भी पिलाया जाएगा। बैठक में निगम आयुक्त अमित कुमार, डीएफओ श्री शर्मा सहित विभागीय वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक में दिखाए कड़े तेवर, इन जिलों में धीमी रफ़्तार पर जतायी नाराजगी, कमिश्नर को दिए ये निर्देश
NW News